सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अमेज़न डिलीवरी सर्विस पार्टनर कैसे बने 2020 में।

2020 में अमेज़न की डिलीवरी एजेंसी ले फ्री में।

Amazon का डिलीवरी एजेंसी (How to become amazon logistic partner in 2020) आप कैसे ले सकते हो और अमेज़न का एजेंट बन कर आप रोज़ाना पैसे कैसे कमा सकते हो इसकी पूरी जानकारी डिजिटल गाँव में हिंदी में। अमेज़न में आपको डिलीवरी एजेंसी लेने की प्रिक्रिया क्या है इसकी जानकारी। (How to become amazon logistic partner in 2020)

अमेज़न डिलीवरी सर्विस पार्टनर कैसे बने 2020 में।

अमेज़न डिलीवरी सर्विस पार्टनर 

अमेज़न में डिलीवरी एजेंसी पार्टनर बनने के लिए (How to become amazon logistic partner in 2020) आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना होता  डॉक्यूमेंट के साथ। आप घर बैठे अमेज़न का सर्विस सेंटर ले सकते हो और पैसा कमा सकते हो। कोरोना महामारी के चलते ऑनलाइन डिलीवरी काफी तेज़ी से बढ़ी है और आने वाले समय में इसके ज़्यादा बढ़ने के आसार है। अब यह भारत के हर गाँव में सर्विस पहुंचने का काम किया जा रहा है। तो डिजिटल गाँव से ही बनेगा अपना डिजिटल भारत। 

अमेज़न सर्विस पार्टनर बनने के लिए डाक्यूमेंट्स कौन से ज़रूरी है 

डिलीवरी सर्विस पार्टनर बनने के लिए (How to become amazon logistic partner in 2020 आपके पास कुछ डाक्यूमेंट्स का होना बहुत ज़रूरी है। अगर आपके पास कुछ डाक्यूमेंट्स है तो आप आसानी से अमेज़न का सर्विस एजेंट बन सकते हो। वो डॉक्युमनेट्स ये है -
  • आधार कार्ड 
  • पैनकार्ड 
  • GST नंबर (optional) है आप रजिस्ट्रेशन के कुछ टाइम बाद दे सकते हो।  आप अप्लाई कर दे GST नंबर  के लिए। 
  • बिजली के बिल का प्रूफ 
  • कैंसिल चेक बुक (आप अपने बैंक से ले सकते है इस चेक बुक को)
  • बैंक पास बुक 
ये डाक्यूमेंट्स पास ज़रूर होने चाइये अप्लाई करने से पहले। 


अमेज़न का डिलीवरी सर्विस पार्टनर बनने के लिए (How to become amazon logistic partner in 2020) आपको इस लिंक पर क्लिक करना है Amazon Logistic India यहां से आपको Apply पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको some basic requirements दी हुई है उनको ध्यान से पढ़े और निच्चे create account पर क्लिक कर दे। अब आपके सामने एक पेज खुल जायेगा। अब अगर आपके पास पहले से अमेज़न का आईडी पासवर्ड है तो आप उसको डाल कर sign in करे नहीं तो आप create account पर जाकर अमेज़न पर अपना अकाउंट बनाये।(How to become amazon logistic partner in 2020)

अब आप जैसे ही account बना कर sign in करते है तो आपके सामने एक पेज आजयेगा यहां आपसे पूछा जायेगा की आप किस किस शहर में आप सर्विस दे सकते हो। आप यहां अपना शहर का नाम दे जिस शहर से आप है जैसे हम यहां शामली देते है। आप दो शहर भी  हो तीन भी दे सकते हो (How to become amazon logistic partner in 2020)


अब आपके सामने  फॉर्म आजयेगा यह फॉर्म आपको बहुत ही अच्छे से भरना है अगर आप सर्विस समय से देते है अपने कस्टमर को  फीडबैक अच्छा जाता है कंपनी को तो आपको कंपनी का रेनेवल भी दिया जाता है  तरक्की भी तय होती है। (How to become amazon logistic partner in 2020)

आगे इस फॉर्म को भरने से पहले  सेंटर पर किन किन चीज़ो ज़रूरत पड़ने वाली है वो बता देते है -
  • कंप्यूटर या लैपटॉप 
  • प्रिंटर जिसमे स्कैनर भी हो 
  • इंटरनेट कनेक्शन 
  • Bar Code Scanner
  • शिपिंग लेवल 
  • एक दूकान जहां आप अमेज़न का सामान और ये सब रख सको। 
  • 2 या 3 बन्दे जो कस्टमर तक सामान समय पर डिलीवर कर सके। बाइक उनके पास होना बहुत ज़रूरी है। 
अमेज़न डिलीवरी सर्विस पार्टनर कैसे बने 2020 में।

फॉर्म को कैसे भरेंगे 

  • सबसे पहले ऑप्शन में दूकान का नाम 
  • अपनी दूकान का पता 
  • फर्स्ट नाम 
  • लास्ट नाम 
  • registered company name वाले ऑप्शन में अगर आपकी दूकान कोई पहले से रजिस्टर्ड है तो उसका नाम दे नहीं तो आप इसकी दूकान का नाम दे। 
  • अपने शहर का नाम 
  • अगर आपके पास वेबसाइट है तो उसका लिंक दे नहीं तो रहने दे 
  • अपने देश का नाम 
  • अपना पिनकोड 
  • अपना फ़ोन नंबर 
  • company years in business में आप 0-2 डाल दे। 
  • vehicles available daily में आपको अपने बाइक की जानकारी डालनी है की आपके पास रोज़ाना के लिए कितनी बाइक है। 
  • driver type इस में आप अपने ड्राइवर को कैसे रखना चाहते है। तो यहां both का ऑप्शन डालना है। 
  • Please enter any additional comments for consideration यह ऑप्शन आपका ऑप्शनल है आप कंपनी के बारे में कुछ कहना चाहते है तो लिखे वरना रहने दे। 
  • आप आप submit कर दे। 
अब कुछ समय बाद अमेज़न आपको चेक करेगा और आपको एक काल आएगी।  फिर आपको एजेंट आईडी दिया जायेगा। (How to become amazon logistic partner in 2020)

अमेज़न एजेंट बन के क्या फ़ायदा होगा 

अगर आप अमेज़न का डिलीवरी सर्विस पार्टनर बनते हो तो  फ़ायदा होने वाला है इसमें आपका बेनिफिट क्या है उसके बारे में आपको बताया जायेगा। अगर आप साधारण सा कोई भी सामान किसी कस्टमर को डिलीवर क्रेट हो तो आपको 40-50 रुपये आपको मिलते है।  जितने भी आर्डर अमेज़न  आपके शहर से उनको डिलीवर करना है।  और आप अमेज़न के प्रोडट्स  ऑनलाइन भी खरीद सकते हो। अमेज़न का एक स्टोर  सकते हो। अमेज़न एफिलिएट आप उसमे भी अच्छा प्रॉफिट हो। (How to become amazon logistic partner in 2020)

अगर आप अमेज़न का सर्विस पार्टनर बनना चाहते है तो आपको हमने पूरी जानकारी दे दी है कुछ पूछना है तो कमेंट करे और इस जानकारी को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करे। 


#amazon #amazonlogistic #amazononlineincome #digitalgaanv #digitalvillage 

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कमेंट बॉक्स में किसी भी स्पैम लिंक को दर्ज न करें।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सबसे बढ़िया सरसों की टॉप चार हाइब्रिड किस्मे।

सरसों की खेती के लिए टॉप 4 हाइब्रिड किस्में। ज़्यादा उत्पादन, और ज़बरदस्त मार्किट डिमांड। सबसे अधिक उपज वाली हाइब्रिड सरसों  की उन्नत 4 किस्में। varieties of hybrid mustard उत्पादन भी ज़बरदस्त, मार्किट डिमांड भी शानदार और तेल की मात्रा की प्रतिशत भी इन सरसों की किस्मों में सबसे ज़्यादा।  varieties of hybrid mustard  सरसों की टॉप चार हाइब्रिड किस्में  किसान भाइयो मध्य सितम्बर चल रहा है और सरसों की बुवाई चल रही है। varieties of hybrid mustard जो किसान भाई सरसो की खेती करना चाहते है varieties of hybrid mustard और सरसो की खेती से ज़्यादा उत्पादन चाहते है वो हमारे द्वारा बताई जा रही सरसो हाइब्रिड की टॉप चार किस्मों के बारे में ज़रूर जाने। varieties of hybrid mustard  यह भी पढ़े - किसान करे इस महंगी औषधि की खेती और हर 4 महीने में कमा सकते है 30 से 40 लाख प्रति एकड़। सबसे पहले जो किस्म आती है उसका नाम है - पायनियर- 45s46  यह हाइब्रिड सरसो में बहुत ही अच्छी किस्म मानी जाती है। varieties of hybrid mustard इसकी जो शानदार विशेषता है वो यह है की इसकी शाखाओ से फलियों की संख्या ज़

गन्ने की इस नई किस्म 14201 और 13235 के बारे में, लागत कम और उत्पादन ज़्यादा।

Sugarcane variety : भारतीय गन्ना अनुसंधान संस्थान,  Sugarcane CO 14201  variety  लखनऊ द्वारा विकसित CO 14201 और  CO 13235 को 0238 के विकल्प के रूप में देखा जा रहा हैं।  Sugarcane CO 13235 variety Sugarcane CO 14201 and CO 13235 variety गन्ने की इस नई किस्म में लाल सड़न (रेड रॉट) रोग से लड़ने की क्षमता बहुत ज्यादा है Sugarcane CO 13235 variety और बेधक कीट भी कम नुकसान पहुंचाते हैं, साथ ही इस किस्म का गन्ना बिलकुल सीधा खड़ा रहता है, जिससे इसको बंधाई की कम जरूरत पड़ती है। भारतीय गन्ना अनुसंधान संस्थान, लखनऊ द्वारा विकसित CO 14201 और CO 13235 को 0238 के विकल्प के रूप में देखा जा रहा हैं। Sugarcane CO 14201  variety गन्ने की CO 15023 वैरायटी CO 15038 से ज़्यादा उत्पादन देती है। गन्ना शोध परिषद, शाहजहांपुर के निदेशक डॉ. ज्योत्सेंद्र सिंह बताते हैं, "परीक्षण आंकड़ों पर गहन चर्चा के बाद यह पाया गया, कि इस शीघ्र गन्ना किस्म में प्रचलित किस्म 'को. 0238' से ज्यादा उपज क्षमता के साथ-साथ ज्यादा चीनी परता भी मिला है।  आज जब गन्ने की ' 0238' किस्म में बृहद स्तर पर ला

ग्राम प्रधान के पास क्या पावर होती है और ये काम कैसे करती है।

ग्राम प्रधान पावर : क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत की बैठकों में,  Power Of Gram Pradhan  बजट और उनसे संबंधित योजनाओं को भी मंजूरी दी जाती है। पंचायती राज विभाग के पास कई योजनाओं और नीतियों को लागू करने की जिम्मेदारी है।  Power Of Gram Pradhan ग्राम प्रधान पावर (Power Of Gram Pradhan) उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के लिए आरक्षण सूची का काम अंतिम चरण में है।  Power Of Gram Pradhan  आरक्षण सूची जारी होने के बाद, किसी भी दिन यूपी पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा की जा सकती है।  Power Of Gram Pradhan  दावेदार, जो राज्य चुनाव आयोग को देख रहे हैं, अधिसूचना जारी होने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि कोरोना के कारण चुनाव में देरी हुई है।  Power Of Gram Pradhan यूपी पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान की कितनी सैलरी होती है। पंचायती राज विभाग के अनुसार, राज्य में त्रिस्तरीय व्यवस्था है।  Power Of Gram Pradhan  इसमें प्रधान का पद बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसी स्थिति में, यह जानना आवश्यक है कि प्रधानाचार्य के अधिकार क्या हैं और वे कैसे काम करते हैं? इसलिए हम आपको प्रबंधन से जुड़ी सभी महत्